हाउ टू वाउना पॉइंट (ओरेगन)

वुआना प्वाइंट (आसान नहीं होने के साथ भ्रमित होने की नहीं) वौना दृष्टिकोण ) पोर्टलैंड, ओरेगन के पूर्व में कोलंबिया कण्ठ से बाहर निकलने वाला एक अनिश्चित प्रोमोनरी है। यह खतरनाक ढलानों की एक उदार सेवा के साथ अद्भुत दृश्य प्रस्तुत करता है। यह बढ़ोतरी लगभग 10 मील (16.1 किमी) लंबी (गोल यात्रा) है और ऊंचाई के 3,300 फीट (1,000 मीटर) से अधिक ऊपर चढ़ती है।
टूथ रॉक ट्रेलहेड के लिए ड्राइव। इस ट्रेलहेड पर पार्क करने के लिए आपको नॉर्थवेस्ट फ़ॉरेस्ट पास की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप पोर्टलैंड से आ रहे हैं, तो I-84 से 40 बाहर निकलें। सड़क के विभाजन के दौरान स्टॉप साइन पर एक दाईं और एक बाईं ओर बनाएं।
  • आप कई लोगों को अधिकार लेते हुए देख सकते हैं; यह Wahclella फॉल्स ट्रेलहेड के लिए रास्ता है, बहुत अधिक लोकप्रिय बढ़ोतरी है।
  • पहाड़ी से विशाल ट्रेलहेड पार्किंग तक सड़क का पालन करें।
पावर्ड हिस्टोरिक कोलंबिया रिवर हाईवे ट्रेल पर शुरू करें जो ट्रेलहेड पार्किंग क्षेत्र से प्रस्थान करता है। एक जंक्शन के लिए अपने अधिकार को ध्यान से देखें, जिसमें ऊपर की ओर एक पगडंडी है।
  • यह एक संकेत द्वारा चिह्नित है जो "टान्नर बट्ट ट्रेल" कहता है।
उस पगडण्डी को तब तक ऊपर करो जब तक पगडण्डी फूट न जाए। दाईं ओर के निशान का पालन करें।
  • इस जंक्शन पर "ट्रेल 400 / वाउना पं। / टान्नर बट्ट ट्र" के रूप में चिह्नित एक चिन्ह है।
जब तक आप 4-वे जंक्शन पर समाप्त नहीं हो जाते हैं, तब तक लगभग 100 फीट (30 मीटर) तक इस खड़ी पगडंडी पर जाएँ।
  • एक संकेत के लिए देखें जो "गॉर्ज ट्रेल 400" कहता है जिसमें बायां और दाएं तरफ तीर है। उस चिह्न के दाईं ओर के निशान का अनुसरण करें। यह सड़क की तरह चौड़ा है और ऊपर की ओर जाता है। अधिकांश लोग बाईं ओर के मार्ग का अनुसरण करके वुआना व्यूपॉइंट जा रहे हैं, लेकिन आप एक बड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं।
जब यह सड़क विभाजित होती है, तो बाईं ओर (दाईं ओर की सड़क पर दो निशान होंगे जो इसे निशान # 400 और 034 पर अंकित करते हैं)।
उसके बाद, आप कई सेवा सड़कों को पार करेंगे। जब तक आप टैनर बट्ट ट्रेल के साथ जंक्शन तक नहीं पहुंचते हैं, तब तक सड़क पर जारी रहें, जो आपके बाईं ओर एक बड़े ट्रेलहेड बोर्ड द्वारा चिह्नित है, इसके पीछे झरने हैं।
टेनर बट्ट ट्रेल (401) पर झरने की ओर बाएं मुड़ें। आप कुछ धाराओं को पार करेंगे।
टान्नर बट्टे ट्रेलहेड से जंगल के माध्यम से 2.2 मील (3.5 किमी) लंबी पैदल यात्रा के बाद, आप एक शिविर में आएंगे। # वाना प्वाइंट ट्रेल # 401D हेडिंग बाईं ओर देखें। निशान को पहचानना आसान नहीं है। आपको इसे देखने के लिए कैंपसाइट के बीच में जाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक बार जब आप इसे पा लेते हैं, तो आपको निशान के बाईं ओर एक पेड़ पर "निशान नहीं बनाए रखा" चिह्न दिखाई देगा।
  • यदि आप कैंपसाइट से गुजरने के ठीक बाद अपने पेड़ पर इसे देखते हैं, तो आप बहुत दूर चले गए हैं।
ट्रेल डाउनहिल का पालन करें। यह अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाएगा क्योंकि आप वाउना प्वाइंट के करीब पहुंच जाएंगे, सावधानी बरतें। जब आप वुआना प्वाइंट पर पहुंचेंगे, तो आपको कण्ठ के मनोरम दृश्यों से नवाजा जाएगा। नीचे मत देखो!
स्ट्रीम क्रॉसिंग (जलरोधक जूते, ट्रेकिंग पोल) के साथ आराम से महसूस करने के लिए आपको जो कुछ भी आवश्यक है उसे ले आओ।
यदि आप ऊंचाइयों से डरते हैं और / या आपके पास संतुलन / अनाड़ी मुद्दे हैं, तो यह आपके लिए वृद्धि नहीं है।